सैमसंग किस देश की कंपनी है

    प्रश्नकर्ता Contact form User
    Participant
Viewing 1 replies (of 1 total)
  • उत्तर
    उत्तरकर्ता Quizzer Jivtara
    Participant

    सैमसंग East Asia में स्थित दक्षिण कोरिया देश की कंपनी है |

    इसके संस्थापक ब्युग-चुल ली थे |

    सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स की स्थापना 1969 में हुई थी और जल्दी ही कोरियाई बाजार में एक प्रमुख निर्माता बन गया ।

    इस प्रारंभिक अवधि के दौरान विकास का एक धमाका home इलेक्ट्रॉनिक्स व्यवसाय से हुआ और कंपनी ने पहली बार अपने उत्पादों का निर्यात शुरू किया।

    1970 के दशक के अंत और 1980 के दशक की शुरुआत में सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स के मुख्य प्रौद्योगिकी व्यवसायों में विश्व स्तर पर विविधता और विस्तार हुआ।

    सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स ने प्रौद्योगिकी पर ध्यान केंद्रित करते हुए दो अनुसंधान और विकास (आरएंडडी) संस्थानों का निर्माण किया, जिन्होंने इलेक्ट्रॉनिक्स, अर्धचालक, ऑप्टिकल दूरसंचार और नैनो प्रौद्योगिकी से उन्नत नेटवर्क आर्किटेक्चर तक प्रौद्योगिकी नवाचार के नए क्षेत्रों में अपनी पहुंच को और अधिक विस्तारित करने में मदद की।

    1980 में, एक प्रमुख मील का पत्थर सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स और सैमसंग सेमीकंडक्टर के बीच विलय था।

    डिजिटल युग ने वैश्विक व्यापार में क्रांतिकारी परिवर्तन और अवसर लाए हैं और सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स ने उन्नत प्रौद्योगिकियों, प्रतिस्पर्धी उत्पादों और निरंतर नवाचार के साथ जवाब दिया है।

    1987 में सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स के संस्थापक अध्यक्ष ब्युग-चुल ली का निधन हो गया। उनके बेटे, कुन-हे ली ने उन्हें नए अध्यक्ष के रूप में उत्तराधिकारी बनाया।

    इस अवधि के दौरान, सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स ने खुद को पुराने व्यवसायों के पुनर्गठन और दुनिया की शीर्ष 5 इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनियों में से एक बनने के उद्देश्य से नए लोगों को दर्ज करने के लिए चुनौती दी।

Viewing 1 replies (of 1 total)

Tagged: 

  • इस प्रश्न पर अपना उत्तर देने के लिए कृपया logged in कीजिये